+91 96348 65111 desksaket@gmail.com

नमस्कार साथियों

22 मई 2016 के दिन मेरठ में साकेत सदस्यों ने जैविक उत्पादों की बिक्री पर चर्चा की। इस बैठक में नितिन काजला, अमरदीप सिवाच, अमित सैनी समेत कुल 10 लोगों ने हिस्सा लिया। इस बैठक का उद्देश्य जैविक उत्पादों की बिक्री की समस्याओं पर चर्चा और समाधान प्रस्तुत करना था। अतः इस बैठक में साकेत की विपणन समिति से जुड़े हुए दिल्ली और मेरठ के आस-पास के सदस्यों को ही आमंत्रित किया गया था। इस बैठक में आये सदस्यों ने अपने-अपने सुझाव दिए तथा एक विक्रय नीति और उपभोक्ताओं तक पहुँच बढ़ाने की रणनीति पर विचार किया गया। इसी क्रम में भविष्य में जल्दी ही आस-पास के किसानों के साथ अन्य बैठक करके व्यवस्थाओं को अमली जामा पहनाने का कार्य शुरू किया जायेगा।

pgs-planning-meerut

बैठक में दिल्ली से आये हरीश गुप्ता ने अपने क्षेत्र शाहदरा में जैविक हाट लगवाने का आमंत्रण दिया। बिजनौर से आये डॉ प्रकाश ने दिल्ली हाट से शुरूआत करने की सलाह दी। सिद्धार्थ काजला ने मेरठ से इस कार्य की शुरुआत करने के लिए कहा। इनके सुझाव पर सभी साथी सहमत दिखे और तय किया कि नितिन काजला, अमरदीप और अमित सैनी तीनों अपने आस-पास जैविक खेती कर रहे किसानों का पी.जी.एस. ग्रुप बनाएंगे और ट्रैक्टर-ट्राली या ठेले आदि की सहायता से फेरी लगाकर तीनो ग्रुपों के उत्पाद सम्मिलित रूप से मेरठ में बेचेंगे।

बैठक में ही पी.जी.एस. करने वाली संस्था से फोन पर बात की गयी और सारी प्रक्रियाओं पर जानकारी भी ली गयी। साकेत के मार्गदर्शन में शीघ्र ही किसानों के तीन पी.जी.एस. समूह इस क्षेत्र में अपने जैविक उत्पाद घर-घर पहुंचा रहे होंगे।